धुरी सस्ती नहीं होगी। VW ने 2030 तक यूरोप भर में छह बैटरी कारखानों के निर्माण की योजना की घोषणा की, जिसके बारे में ब्लूमबर्गन ने अनुमान लगाया कि इसकी लागत लगभग 29 बिलियन डॉलर होगी। यह अपनी बैटरी के डिजाइन को एकीकृत करने और कीमती धातुओं के पुनर्चक्रण में भी निवेश कर रहा है।
वोक्सवैगन एजी के सीईओ हर्बर्ट डायस ने सोमवार को कहा, "मुझे स्पष्ट रूप से शुरुआत करनी चाहिए: ई-मोबिलिटी ने दौड़ जीत ली है।" "यह तेजी से गतिशीलता उत्सर्जन को कम करने के लिए एकमात्र समाधान है।"
डायस एक कार्यक्रम में बोल रहे थे जब वीडब्ल्यू ने "पावर डे" करार दिया, जहां कंपनी ने टेस्ला इंक को हराकर और इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी बनने की अपनी बड़ी योजना बनाई। कारों, डिजाइन, या अन्य ग्राहक-सामना करने वाली विशेषताओं के बारे में बात करने के बजाय, हालांकि, ज्यादातर छींटे घटना एक उबाऊ-लुक पर खर्च किए गए थे।
बेयर्ड का कल्लो वीडब्ल्यू की महत्वाकांक्षाओं को उच्च अंक देता है - वह आश्वस्त नहीं है कि कस्तूरी पोल की स्थिति को कम कर देगी। "हम ईवी बाजार के 'गैर-टेस्ला' हिस्से में एक संभावित नेता के रूप में वोक्सवैगन को देखते हैं," कल्लो ने लिखा। "एक गैर-टेस्ला EV इकोसिस्टम, स्मार्टफ़ोन (यानी, Android) में नॉन-ऐपल इकोसिस्टम की तरह उभरेगा।"
Apple इंक ने एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण किया जो हार्डवेयर इनोवेशन जैसे कि प्रोसेसिंग चिप और कैमरा सेंसर जैसे iOS लॉक ऑपरेटिंग सिस्टम और ऐप स्टोर के साथ हार्डवेयर नवाचारों को एकीकृत करता है। यह कई उपयोगकर्ताओं को नाराज कर सकता है, लेकिन Apple अपने मालिकाना बिजली चार्जिंग केबल के साथ फंस गया है।
टेस्ला ने अपनी बैटरी केमिस्ट्री, इलेक्ट्रिक मोटर्स और ड्राइवर-सहायता प्रणाली विकसित करके ईवी के साथ कुछ ऐसा ही किया है। इसने एक सुपरचार्जिंग नेटवर्क भी बनाया है जो अन्य कारों का उपयोग नहीं कर सकता (कम से कम अभी तक नहीं)।
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